Kanakadhara strotra pdf download

कनकधारा स्तोत्र 

हम सभी जीवन में ‍आर्थिक तंगी को लेकर बेहद परेशान रहते हैं। धन प्राप्ति के लिए हरसंभव श्रेष्ठ उपाय करना चाहते हैं। धन प्राप्ति और धन संचय के लिए पुराणों में वर्णित कनकधारा यंत्र एवं स्तोत्र चमत्कारिक रूप से लाभ प्रदान करते हैं। इस यंत्र की विशेषता भी यही है कि यह किसी भी प्रकार की विशेष माला, जाप, पूजन, विधि-विधान की मांग नहीं करता बल्कि सिर्फ दिन में एक बार इसको पढ़ना पर्याप्त है।
साथ ही प्रतिदिन इसके सामने दीपक और अगरबत्ती लगाना आवश्यक है। अगर किसी दिन यह भी भूल जाएं तो बाधा नहीं आती क्योंकि यह सिद्ध मंत्र होने के कारण चैतन्य माना जाता है। यहां प्रस्तुत है कनकधारा स्तोत्र का संस्कृत पाठ एवं हिन्दी अनुवाद। आपको सिर्फ कनकधारा यंत्र कहीं से लाकर पूजा घर में रखना है। वैसे इसका जप करने की सही विधि हमने प्रदान कर रखी है। कनकधारा स्तोत्र की महिमा और पाठ करने की विधि
 
यह किसी भी तंत्र-मंत्र संबंधी सामग्री की दुकान पर आसानी से उपलब्ध है। मां लक्ष्मी की प्रसन्नता के लिए जितने भी यंत्र हैं, उनमें कनकधारा यंत्र तथा स्तोत्र सबसे ज्यादा प्रभावशाली एवं अतिशीघ्र फलदायी है। हम सभी जीवन में ‍आर्थिक तंगी को लेकर बेहद परेशान रहते हैं। धन प्राप्ति के लिए हरसंभव श्रेष्ठ उपाय करना चाहते हैं।

यह भजन एक श्रद्धेय हिंदू दार्शनिक आदि शंकराचार्य द्वारा लिखा गया था।

परंपरा के अनुसार, एक युवा लड़के के रूप में, आदि शंकराचार्य अपना दोपहर का भोजन तैयार करने के लिए भिक्षा मांग रहे थे और एक बहुत गरीब ब्राह्मण महिला के दरवाजे पर पहुंचे । अपने घर में खाने योग्य कुछ भी न होने पर, महिला ने व्याकुलता से अपने घर की तलाशी ली, केवल एक आंवले का फल मिला, जिसे उसने झिझकते हुए शंकर को अर्पित कर दिया। शंकर इस महिला की अविश्वसनीय निस्वार्थता से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने कविता शुरू कर दी और देवी लक्ष्मी की प्रशंसा में 22 श्लोक गाए। भजन की सुंदरता से प्रसन्न होकर, देवी ने तुरंत महिला के घर पर शुद्ध सोने से बने आंवलों की वर्षा कर दी। [3]

कनकधारा स्तोत्र का पहला स्तोत्र इस प्रकार है: [4]

अंगंग हरेः पुलक-भूषणं आश्रयंति
भृंगांगनेव मुकुलाभरणं तमालम् |
अंगीकृतखिला विभूतिर-अपांगलीला
मा-गल्यदस्तु मम मंगला-देवतायः

-  कनकधारा स्तोत्र , श्लोक 1
जिस प्रकार मधुमक्खियाँ प्रचुर मात्रा में खिले हुए (कलियों वाले) तमाल वृक्ष में आश्रय लेती हैं, उसी प्रकार श्री हरि के शरीर में निवास करने वाले (जो परम सुख को आभूषण के रूप में धारण करते हैं), जो सभी अलौकिक शक्तियों का निवास स्थान हैं, और जो सर्वस्व हैं, उनकी दृष्टि हो शुभ हो, मेरे लिए शुभ हो.

हमने आपको कनकधारा स्तोत्र की pdf भी प्रदान कर दी है।



सूचना: अगर इस पेज पर दी हुई सामग्री से सम्बंधित कोई भी सुझाव, शिकायत या डाउनलोड नही हो रहे हो तो निचे दिए गए "Contact Us” के  माध्यम से सूचित करें। हम आपके सुझाव या शिकायत पर जल्द से जल्द अमल करेंग:

👁 ध्यान देंः
तो मित्रौ हमें उम्मीद है, कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी। और यदि पोस्ट पसंद आई है, तो इसे अपने दोस्तों में शेयर करें ताकि आपके दोस्तों को भी इस पोस्ट के बारे में पता चल सके। और नीचे कमेंट करें, कि आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी। यदि आपका कोई प्रश्न है, तो नीचे 👇 Comment बॉक्स में हमें बताएं।

यह भी पढ़ेंः धरती में गड़ा धन पाने का सबसे सरल और 100% कारगर उपाय।। "
शाबर मंत्र सागर भाग-२ पुस्तक PDF Download;"
कृपया हमारे चैनल को सब्सक्राइब करके 👉

आप हमसे हमारे फेसबुक ग्रुप और टेलीग्राम ग्रुप में जुड़ सकते हैं। और हमारे ब्लॉग से जुड़ कर भी हमें सहयोग प्रदान कर सकते हो।

फेसबुक ग्रुप - https://www.facebook.com/groups/715119132723959

टेलीग्राम ग्रप - https://t.me/shreerampriwar

हमरा चैनल - https://www.youtube.com/c/ShreeRamPriwar

अगर आपको हमारा कार्य अच्छा लग रहा है तो हमें सहयोग प्रदान करें और जो भी वीडियो देखे उसे कृपा करके पूरा देखें।

पुस्तक - Download

अगर अभी तक आपने हमारे चैनल को सब्सक्राइब नहीं किया तो कृपया करके सब्सक्राइब करें।
आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।
🌹🏵️ ।।जय मां भवानी।।



#शाबर_मंत्र_सागर #मंत्र_पुस्तक #मंत्र #साधना_पुस्तके #साधना_विधि #मंत्र_साधना #Shree_Ram_Privar #ShreeRamPrivar #shreeramprivar
#जय_श्री_राम

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ